Education

खबर का असर : सरकारी स्कूल में अश्लील डांस के मामले में इंचार्ज प्रभारी प्रधानाध्यापिका सस्पेंड... बीईओ के जांच के बाद बीएसए ने की कार्रवाई

 

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो : जिले के परिषदीय विद्यालय में बार बालाओं के अश्लील डांस के वायरल वीडियो मामले में विभाग ने एक्शन लिया है। विद्यालय के इंचार्ज प्रभारी प्रधानाध्यापक गीता विश्वकर्मा को निलंबित कर दिया गया है। बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता ने खंड शिक्षा अधिकारी मिठौरा के जांच रिपोर्ट के बाद निलंबन की कार्रवाई की है। 

मांगलिक कार्यक्रम में स्कूल में बार बालाओं ने जमकर किया था अश्लील डांस 

बीते रात शनिवार को  मिठौरा क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय बरगदही बसंतनाथ के परिसर में बार बालाओं का अश्लील डांस का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इसकी खबर महराजगंज टाइम्स ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद परिषदीय स्कूल में गैर शैक्षणिक आयोजन और बार बालाओं के अश्लील डांस को लेकर लोग तरह तरह के सवाल उठा रहे थे। मामला जब बीएसए के संज्ञान में आया तो आज रविवार को बीएसए ने जांच खंड शिक्षा अधिकारी मिठौरा से कराया जिसके बाद जांच में ये सामने आया की इंचार्ज प्रभारी प्रधानाध्यापक गीता विश्वकर्मा द्वारा विद्यालय परिसर में शिक्षा के अंतर्गत आने वाली गतिविधियों के अतिरिक्त अन्य कार्यक्रम कराने की अनाधिकृत रूप से अनुमति दी गई थी। जो की अध्यापक सेवा नियमावली के विरुद्ध कार्य है। जांच के बाद बीएसए ने इंचार्ज प्रभारी प्रधानाध्यापक गीता विश्वकर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए प्राथमिक विद्यालय सोनबरसा क्षेत्र मिठौरा से संबद्ध कर दिया है।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को लेकर नगर के विद्यालय में चार दिन की छुट्टी, देखें आदेश